बड़ी खबर : इस बड़ी हस्ती की मौत से सदमें में पूरा देश, कैंसर की बिमारी के चलते हुई मौत !

दोस्तों मौत एक ऐसी चीज़ है जो हर किसी को आनी ही है लेकिन कुछ लोगों का छोड़कर जाना किसी सदमें से कम नहीं होता है. आपने पिछले वर्ष 2017 में कई मौत निधन के बारे में पढ़ा होगा जिनकी वजह से पूरे देश में शोक की लहर थी. हमने हाल ही में अपने बीच मौजूद कई ऐसी हस्तियों को खोया है जिसके बाद देशभर में शोक मना था और एक बार फिर एक ऐसी हस्ती का निधन हो गया है जिसकी वजह से पूरा देश सदमें में है.

बीमारी एक ऐसी चीज़ है जो इंसान को अंदर ही अंदर कहा जाती है और इसी वजह से कई अपनों को हम खो देते हैं. दरअसल गुरुवार रात को कई समय से कैंसर से झूझ रहे हिंदी के जाने-माने रचनाकार दूधनाथ सिंह का निधन हो गया था जो हमारे लिए बेहद दुःख की बात है. आपको बता दें वो कई दिनों से एम्स में भर्ती थे और फिर उसके बाद अपने शहर इलाहाबाद के एक अस्पातल में गये जहां उनका निधन हो गया.

हिंदी के महान लेखक दूध नाथ ने कविता, कहानी, नाटक, उपन्यास और आलोचना समेत लगभग सभी विधाओं में लेखन किया है और इनके लेख काफी पसंद भी किये जाते थे लेकिन वक्त को कुछ और ही मंजूर था. धनाथ सिंह को भारतेंदु सम्मान, शरद जोशी स्मृति सम्मान, कथाक्रम सम्मान, साहित्य भूषण सम्मान और कई राज्यों का हिंदी का शीर्ष सम्मान मिला है. उनकी मौत उनके परिवार समेत पूरे देश के लिए बड़ा सदमा है. हम उन्हें अपनी ओर से भावनात्मक श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं. किताबों के प्रेमियों के लिए ये बेहद दुखी खबर है और ऐसे में सभी काफी दुखी हैं आपको बता दें दूधनाथ कि किताबों का शौक कई बड़े-बड़े अभिनेता और पॉलिटिशियन रखते थे.

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *